Online business news 

हिंदी न्यूज़ – इन बहनों ने Youtube से सीखा ज्वैलरी बनाना, अब घर पर बैठकर करती हैं कमाई-Ujma and sabina abrar learn on you tube now make Jewellery


Ankit Tyagi

Ankit Tyagi

| News18Hindi

Updated: July 9, 2018, 7:36 AM IST

‘जहां चाह वहां रहा है’ कुछ ऐसा ही मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रहने वाली दो बहनों उजमा अबरार और समीना अबरार ने किया है. इन दोनों ने यूट्यूब से डिजाइनिंग सीखकर पिज्जा, बर्गर, डोनट और आइस्क्रीम की शक्ल वाली ज्वेलरी बना रही है. ये दोनों बहनें पॉलीमार क्ले से ये मिनीएचर तैयार करती हैं और फूड की छोटी-छोटी डिटेल्स को ध्यान में रखते हुए इनके कलर्स खुद बनाती हैं. इन ज्वेलरी को बहुत पसंद किया जा रहा है. खासकर साउथ इंडिया से उनके पास अच्छे ऑडर्स आ रहे हैं. आइए जानें इनके बारे में…

यूट्यूब से सीखा बनाना- न्यूज18हिंदी से खास बातचीत में उज़मा अबरार ने बाताया कि हमें आर्ट एंड क्राफ्ट का शौक है. इसीलिए हमने इसी को आगे बढ़ाने की सोची. यूट्यूब और इंटरनेट पर वीडियो देखकर ये नया आइडिया आया. यूट्यूब से ही सीखकर खाने-पीने की चीजों वाली ज्वेलरी बनाना सीखा. ये ज्वेलरी लड़कियों को काफी पसंद आ रही है. (ये भी पढ़ें-पापड़ बिजनेस से करें मोटी कमाई, सरकार करेगी लाखों रुपए की मदद)

ये हैं टॉप न्यू बिजनेस आइडियाज, शुरू कर के भर लें अपनी जेब
ऑनलाइन खरीदते हैं सामान- उज़मा अबरार ने बताया कि ये सभी ज्वेलरी बनाने के लिए पॉलीमार क्ले का इस्तेमाल होता है. इसे पुणे, दिल्ली से ऑनलाइन ऑर्डर देकर मंगाते हैं. पॉलीमार से मिनीएचर तैयार करते हैं और फूड की छोटी-छोटी डिटेल्स को ध्यान में रखते हुए इनके कलर्स भरे जाते हैं. क्ले को सॉलिड करने के लिए उसे ऑवन में पकाया जाता हैं. (ये भी पढ़ें-सरकार के इस पोर्टल पर मुफ्त में बेचें घर पर बना सामान, होगी मोटी कमाई!)

साउथ इंडिया में आती हैं ज्यादा डिमांड- उज़मा अबरार कहती हैं कि भोपाल में इस ज्वेलरी को पसंद किया जा रहा हैं, लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड साउथ इंडिया से आती है. पिछले कुछ दिनों में चेन्नई से अच्छे ऑर्डर मिले है. उनके फेसबुक पेज लिटिल क्राफ्ट कॉर्नर पर लोग ऑर्डर देते हैं. (ये भी पढ़ें-पानी बचाने के उपाय बताकर हर महीने 50 हज़ार कमाते हैं नीरज, आप भी कर सकते हैं ऐसा)

और भी देखें

Updated: July 09, 2018 07:36 AM ISTइन बहनों ने ऑनलाइन सीखा ज्वेलरी बनाना, अब घर पर बैठकर करती हैं बिजनेस



Source link

Related posts

Leave a Comment