Bollywood news 

CSBC invites Application for the post of Forest Guard for 12th pass sarkari naukri | Sarkari Naukri: 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन पदों पर ऐसे करें आवेदन


‌‌Bihar Forest Guard Recruitment 2019: बिहार में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक खुशखबरी है। केंद्रीय चयन बोर्ड ने राज्य में 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए नौकरी निकाली है। वनरक्षी(Forest Guard) के पदो पर ये भर्ती है जिनके लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जनवरी, 2019 से शुरू हो चुकी है और 31 जनवरी यानि महीने के आखिरी दिन तक आवेदन किया जा सकता है। कुल 902 पद हैं जिन्हे भरा जाना है। अगर आप इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं तो बेझिझक आवेदन करें लेकिन अप्लाई करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना ना भूलें। पदों के लिए निर्धारित शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, वेतनमान, आवेदन और चयन की प्रक्रिया को भली भांति जानने के बाद ही अप्लाई करें। पदों से संबंधित ज़रूरी बातें हम भी आपको बताने जा रहे हैं।

पद का नाम और संख्या

वन रक्षी(Forest Guard) के पदों पर ये भर्ती निकाली गई है। कुल 902 पद हैं जिन्हे भरा जाना है और इनके लिए आवेदन किया जा सकता है।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गई है। यानि मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं उत्तीर्ण कोई भी अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है।

आयु सीमा

सामान्य वर्ग के पुरूषों और महिला आवेदकों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 23 साल निर्धारित की गई है। रिज़र्व श्रेणी के आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी मिली है जिसकी विस्तार से जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से लें।

आवेदन प्रक्रिया

वनरक्षी के पदों पर आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार्य होंगे। इनके लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जनवरी, 2019 से शुरू होगी और 31 जनवरी, 2019 तक आवेदन किए जा सकेंगे।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदक का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण, चिकित्सकीय जांच के आधार पर होगा।

अधिकारिक विज्ञापन के लिए यहां क्लिक करें

अन्य सरकारी नौकरी के लिए क्लिक करें



Source link

Related posts

Leave a Comment