Uncategorized 

IBPS Clerk Prelims Exam Result 2018 To Be Released Today | IBPS Clerk Result 2018/ कभी भी जारी हो सकता है रिज़ल्ट, यहां मिलेगी हर अपडेट


IBPS Clerk Exam Result 2018: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) अब कभी भी प्री एग्जाम(Prelims Exam) का रिज़ल्ट डिक्लेयर कर सकता है। दिसंबर की 8,9, 15 और 16 तारीख को परीक्षा का आयोजन हुआ था। चार दिनों तक चली इस परीक्षा में भारी संख्या में अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। परीक्षा के बाद से ही अभ्यर्थियों को रिज़ल्ट का इंतज़ार था वही अब किसी भी वक्त रिज़ल्ट जारी किया जा सकता है। पिछले साल इस परीक्षा का रिज़ल्ट 29 दिसंबर को ही जारी कर दिया गया था। लेकिन इस बार रिज़ल्ट जारी करने में देरी हुई है। अगर आपने भी ये परीक्षा दी थी और रिज़ल्ट का इंतज़ार कर रहे हैं तो आपको दैनिक भास्कर पर रिज़ल्ट की पूरी अपडेट मिलती रहेगी।इसके अलावा बैकिंग कार्मिक चयन संस्थान(IBPS) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आप अपडेट ले सकते हैं। आपको बता दें कि IBPS ने 7,275 क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आवेदनन प्रक्रिया 18 सिंतबर को शुरू की थी। जिसके बाद दिसंबर में परीक्षाएं आयोजित हुई वही 20 जनवरी को मुख्य परीक्षा भी होगी। आइए आपको बताते हैं कि रिज़ल्ट जारी होने के बाद आप कैसे चेक करें।

ऐसे देखें रिज़ल्ट

– IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं

-होमपेज पर जाकर Clerk prelims results के लिंक पर क्लिक करें

– एक बार फिर रिजल्ट लिंक को ही क्लिक करें

-जानकारी भरकर सब्मिट करें और रिज़ल्ट देखें।

20 जनवरी को है मेन एग्ज़ाम

प्री एग्ज़ाम का रिज़ल्ट जारी होने के बाद ही मेन एग्ज़ाम भी आयोजित होगा। इसके लिए 20 जनवरी तारीख भी तय की गई है। प्री एग्ज़ाम में सफल रहने वाले अभ्यर्थी ही मुख्य् परीक्षा में हिस्सा लेंगे।





Source link

Related posts

Leave a Comment