Breaking news 

Live Hindi News and Updates 11th october 2018, Today Top News in Hindi



Hindi News Update Live: दिल्ली में 82.36 रुपए और मुंबई में 87.82 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है पेट्रोल

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2018, 11:04 AM IST



Live Update


  • 11:04 AM

    छठे दिन भी पेट्रोल-डीज़ल के दाम में बढ़ोतरी

    लगातार 6 दिन से पेट्रोल और डीज़ल के रेट में बढ़ोतरी जारी है। गुरुवार को पेट्रोल 9 से 10 पैसे महंगा हुआ है। जिसके बाद दिल्ली में रेट 82.36 रुपए और मुंबई में 87.82 रुपए हो गए हैं। तेल कंपनियां कच्चे तेल के रेट और डॉलर के मुकाबले रुपए की वैल्यू के हिसाब से हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमत तय करती हैं। ब्रेंट क्रूड 84 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर है। रुपया बुधवार को 74.21 पर बंद हुआ।



  • 10:58 AM

    फ्रेंच मैगजीन का दावा- रिलायंस के अलावा नहीं था दूसरा विकल्प, दैसो ने फिर नकारा

    फ्रांस की मैगजीन मीडिया पार्ट ने दावा किया कि रिलायंस डिफेंस से समझौता करने के अलावा दैसो एविएशन के पास कोई और विकल्प नहीं था। दैसो के इंटरनल डॉक्युमेंट्स से इसकी पुष्टि होती है। हालांकि, दैसो ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा कि कंपनी ने स्वतंत्र रूप से रिलायंस का चयन किया। इसके लिए दैसो पर कोई दबाव नहीं था।



  • 10:56 AM

    माल्या की संपत्ति पर बैंकों का पहला हक, ईडी यथास्थिति बनाए रखे- ट्रिब्यूनल

    भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की संपत्ति पर बैंकों का पहला हक है। प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट अपीलेट ट्रिब्यूनल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को इस संबंध में आदेश दिए। ट्रिब्यूनल ने ईडी से कहा कि वह माल्या की संपत्ति को लेकर अगली सुनवाई तक यथास्थिति बनाए रखे।अपीलेट ट्रिब्यूनल का मानना है कि माल्या के खिलाफ ट्रायल पूरी होने में कई साल लग सकते हैं। लोन धोखाधड़ी के पीड़ित होने के नाते बैंकों को माल्या की संपत्तियां बेचकर कर्ज की वसूली करने का अधिकार है।

     

     



  • 10:48 AM

    दिलीप कुमार को आज मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी

    95 साल के वेटरन एक्टर दिलीप कुमार की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। ट्रीटमेंट के बाद डॉक्टर्स ने उनकी सेहत को पहले से बेहतर बताया है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो गुरुवार 11 अक्टूबर की दोपहर तक उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया जा सकता है। यह जानकारी दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल पर उनके करीबी फैज़ल फारूखी ने अपडेट की है।



  • 10:41 AM

    रूस से एस-400 मिसाइल सिस्टम की डील भारत को पड़ेगी भारी-ट्रम्प

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि रूस से एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम की डील करके भारत ने बड़ी गलती की। यह अमेरिकाज एडवर्सरीज थ्रू सैंक्शंस एक्ट (काटसा) का उल्लंघन है, जिसका परिणाम भारत को भुगतना पड़ेगा। म्प ने यह भी कहा कि ईरान से 4 नवंबर के बाद तेल आयात जारी रखने वाले देशों को भी अमेरिका की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा।



  • 10:38 AM

    ओडिशा, आंध्र में तितली तूफान से नुकसान

    चक्रवाती तूफान में फंसे 5 मछुआरों को बचाया गया।


































Source link

Related posts

Leave a Comment