Breaking news 

Live Hindi News and Updates 9th october 2018, Today Top News in Hindi



गुजरात में बिहार और यूपी के लोगों पर लगातार हो रहे हैं हमले , पलायन को मजबूर हैं लोग

Danik Bhaskar

Oct 09, 2018, 10:50 AM IST



Live Update


  • 10:50 AM

    मध्यप्रदेश में अमित शाह का प्रचार

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चुवानी रण में पूरी ताकत झोंक दी है। आज वो चम्बल और ग्वालियर पहुंच वहां जनसभा सार्वजनिक और संगठनात्मक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। चम्बल में उनका रोड शो है तो ग्वालियर में युवा सम्मेलन को संबोधित करेंगे।



  • 10:43 AM

    ग्लोबल ग्रोथ रेट घटने के आसार

    अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने ग्लोबल ग्रोथ अनुमान 0.2% घटाकर 3.7% कर दिया है। लेकिन, चालू वित्त वर्ष (2018-19) में भारत के लिए 7.3% पर बरकरार रखा है। हालांकि, अगले साल (2019-20) के लिए भारत की विकास दर 7.4% रहने की उम्मीद जताई है। आईएमएफ ने अप्रैल में 7.5% का अनुमान जारी किया था।



  • 10:37 AM

    यूथ ओलंपिक में भारत को पहली बार गोल्ड

    वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने सोमवार को देर रात यूथ ओलिपिंक में स्वर्ण पदक जीता। इन खेलों के आठ साल के इतिहास में भारत का यह पहला स्वर्ण पदक है। 15 साल के लालरिनुंगा ने 62 किलोग्राम भार वर्ग में यह उपलब्धि हासिल की। इन खेलों में भारत को तीन रजत समेत कुल चार पदक मिले हैं।



  • 10:31 AM

    अब गूगल प्लस से डेटा लीक

    फेसबुक के बाद अब गूगल के सोशल नेटवर्क टूल गूगल प्लस से कई महीनों से डेटा लीक हो रहा था। अनुमान है कि इस दौरान करीब पांच लाख लोगों की जानकारी में सेंध लगी है। गूगल का दावा है कि एक बग की वजह से यह समस्या हुई थी। अब इसे ठीक कर लिया गया है। हालांकि, प्राइवेसी को लेकर लगातार उठ रहे सवालों के बीच गूगल ने यह सर्विस जल्द बंद करने की घोषणा की।

     

     



  • 10:28 AM

    बस्तक के लोगों की दरख्वास्त

    नक्सल प्रभावित बस्तर में मतदान नवंबर महीने में होगा। लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह है। लेकिन इस दौरान यहां के लोगों ने बीजापुर और सुकमा कलेक्टर को बताया कि वोट डालने के दौरान उंगली पर स्याही न लगाई जाए, वरना उसे देखकर नक्सली उन्हे मार देंगे। हम वोटिंग करना चाहते हैं, लेकिन नक्सलियों का डर है। अफसरों ने चुनाव आयोग से इस मामले में गाइडलाइंस बनाने और समाधान निकालने को कहा है। इनका मानना है कि अगर ऐसा होता है, तो बस्तर में मतदान में इजाफा होगा। बस्तर की 12 सीटों पर पहले चरण में 12 नवंबर को मतदान होना है। 



  • 10:25 AM

    फिर बढ़े पेट्रोल, डीज़ल के दाम

    पेट्रोल के रेट मंगलवार को लगातार चौथे दिन बढ़े हैं। मुंबई में पेट्रोल 87.73 रुपए और दिल्ली में 82.26 रुपए हो गया है। दोनों शहरों में 23 पैसे का इजाफा हुआ। तेल कंपनियों ने डीजल की कीमतें 29 से 31 पैसे तक बढ़ाईं हैं। चार अक्टूबर को केंद्र और 12 राज्यों ने पेट्रोल-डीजल के रेट घटाए थे। इससे 5 अक्टूबर को लोगों को कुछ राहत मिली थी। लेकिन, महंगे क्रूड और रुपए में गिरावट की वजह से तेल कंपनियां कीमतें बढ़ा रही हैं। जिससे आम जनता की जेब फिर हल्की होती जा रही है।



  • 10:22 AM

    मायावती ने भी उठाई मांग

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी गुजरात में हो रहेे उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर दुख जताया है। उन्होने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि मोदी जी को वाराणसी के लोगों ने ही जिताया और आज वही लोग गुजरात में निशाने पर हैं। गुजरात सरकार को ये विश्वास दिलाना होगा कि वो हमले करने वालो के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने जा रहे हैं।



  • 10:17 AM

    सरकार ने उठाए हैं प्रभावी कदम-योगी

    सीएम योगी ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री ने मुझे स्पष्ट रूप से बताया है कि पिछले 3 दिनों में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। गुजरात में विकास से ईर्ष्या रखने वाले लोग ऐसी अफवाहें फैल रहे हैं। गुजरात सरकार ने प्रभावी कदम उठाए हैं।


































Source link

Related posts

Leave a Comment