Uncategorized 

Sarkari Naukri in Bihar Vidhan sabha Sachiwalya for Various Posts


बिहार विधानसभा सचिवालय में अलग -अलग पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए हैं। कुल 101 पद हैं जिन्हे भरने के लिए ये प्रक्रिया शुरू की गई है। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और 31 अक्टूबर, 2018 तक चलेगी। यानि आपके पास आवेदन करने के लिए काफी वक्त है। सहायक, उर्दू सहायक, अनुवादक, शोध सहायक, उर्दू अनुवादक के साथ साथ जूनियर क्लर्क के पदों पर ये भर्ती निकाली गई है। इच्छुक आवेदकों को ये सलाह दी जाती है कि वो आवेदन पत्र भरने से पहले अधिकारिक विज्ञापन को ध्यान से पढ़ें ताकि किसी तरह की कोई त्रुटि आवेदन पत्र भरने के दौरान ना हो। वही इन पदों से जुड़ी ज़रूरी जानकारियां हम भी आपको नीचे दे रहे हैं जो आपके लिए काम की साबित हो सकती है।

पद का नाम और संख्या

असिस्टेंट के 54, रिसर्च असिस्टेंट के 8, लाइब्ररी असिस्टेंट के 10, उर्दू असिस्टेंट के 2, उर्दू ट्रांसलेटर के 2, ट्रांसलेटर के 2, असिस्टेंट केयरटेकर के 6 और जूनियर क्लर्क के 17 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

शैक्षिक योग्यता

हर पद के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग पदानुसार निर्धारित की गई है जिसकी जानकारी आप अधिकारिक विज्ञापन पर जाकर विस्तार से ले सकते हैं।

आयु सीमा

जूनियर क्लर्क के पदों पर आवेदन के लिए आवेदन की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 37 साल निर्धारित की गई है। जबकि बाकी सभी पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 साल और अधिकतम आयु सीमा 37 साल निर्धारित की गई है। वही खास श्रेणियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है जिसकी जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से लें।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन ऑनलाइन ही भरे जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है। वही आवेदन की पूरी प्रक्रिया की जानकारी ऑफिशियल विज्ञापन से लें।

चयन प्रक्रिया

जूनियर क्लर्क के पदों पर आवेदक का चयन सीबीटी और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा जबकि बाकी अन्य सभी पदों पर लिखित परीक्षा के आधार पर आवेदक का चयन किया जाएगा।

जूनियर क्लर्क की नौकरी की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

अन्य पदों पर नौकरी की ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

अन्य सरकारी नौकरी के लिए यहां क्लिक करें



Source link

Related posts

Leave a Comment